Vijay Hazare Trophy 2022 Delhi Eliminated From Race of Knockouts Shikhar Dhawan Leaves For New Zealand शिखर धवन के जाने से दिल्ली को नुकसान, नॉकआउट की रेस से भी हुई बाहर

0
28
Advertisement

Advertisement

Image Source : TWITTER
विजय हजारे ट्रॉफी, दिल्ली

Vijay Hazare Trophy 2022: शिखर धवन के न्यूजीलैंड रवाना होने के बाद लगातार दिल्ली की टीम विजय हजारे ट्रॉफी में लड़खड़ा रही है। सोमवार को कोलकाता में खेले गए मैच में भी दिल्ली को झारखंड से पांच विकेट की हार झेलनी पड़ी। इसी के साथ ही दिल्ली की टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट राउंड में पहुंचने की रेस से भी बाहर हो गई है। इस मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 259 रन बनाए थे। जवाब में झारखंड ने 48.5 ओवर में 5 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के लिए आयुष बडोनी ने 69 गेंदों पर नाबाद 91 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने अपनी इस पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए। उनके अलावा कप्तान नितीश राणा ने 51 और यश धुल ने 49 रन का योगदान दिया। उधर झारखंड की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने कसी हुई गेंदबाजी की तथा अपने 10 ओवरों में केवल 34 रन दिए। 260 रनों का लक्ष्य चेज करने उतरी झारखंड की तरफ से विराट सिंह ने 128 गेंदों पर नाबाद 116 रन बनाए। कुमार कुशाग्र ने 40 गेंदों पर 49 रनों का योगदान दिया। 

शिखर धवन के जाने से हुआ नुकसान

आपको बता दें कि दिल्ली के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत में कप्तान शिखर धवन थे। उनकी कप्तानी में दिल्ली ने लगातार दो मैच जीतकर टूर्नामेंट की शुरुआत की। टीम ने विदर्भ को 5 और मेघालय को 8 विकेट से हराया। इसके बाद अगले दो मैच में लगातार टीम हारी और उसी बीच धवन भी न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज के लिए रवाना हो गए थे। कमान दी गई नीतीश राणा को। वहीं से टीम का प्रदर्शन लड़खड़ा गया और आज झारखंड से हारने के बाद उसे नॉकआउट चरण की रेस से बाहर होना पड़ा है।

इससे पहले दिल्ली ने टी20 घरेलू प्रतियोगिता (सैयद मुश्ताक अली) के नॉकआउट में जगह बनाई थी लेकिन लिस्ट ए टूर्नामेंट में उसको लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले दिल्ली की टीम राजस्थान और कर्नाटक से हार गई थी। दिल्ली की तरफ से अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने आठ ओवर में 40 रन दिए जबकि ललित यादव और शिवांक वशिष्ठ ने दो-दो विकेट लिए। दिल्ली पर जीत से झारखंड के छह मैचों में पांच जीत से 20 अंक हो गए हैं। कर्नाटक और असम के भी 20 अंक हैं। दिल्ली अपना अंतिम लीग मैच बुधवार को असम के खिलाफ खेलेगा। 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Advertisement

Leave a Reply