Advertisement

Advertisement
नई दिल्ली: गुरुवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अंक तालिका में चोटी पर काबिज गुजराट टाइटंस (RCB Beat Gujarat Titans) को 8 विकेट से एकतरफा मात दे दी। इस मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला। उन्होंने शानदार 74 रन बनाए। इस जीत के साथ बैंगलोर ने अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। इन सबके बीच आज आरसीबी की बैटिंग के दौरान एक अजीब घटना हुई। पारी के 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर रन लेने के लिए दौड़ रहे कोहली की भिड़त गेंदबाज साईं किशोर से हो गई (Virat-Kishore collision) जिसके बाद कोहली कुछ देर तक मैदान पर लेटे रहे। यह देखकर फैंस जरूर हैरत में पड़ गए लेकिन कुछ देर बाद विराट ने फिर से मोर्चा संभाल लिया और टीम को शानदार जीत दिलाई।

कब घटी यह घटना
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर गुजरात टाइटंस की ओर से मिले 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। विराट कोहली शुरु से ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे। कोहली का वो चिर-परिचित अंदाज देखने को मिल रहा था जिसके लिए वह जाने जाते हैं। इस बीच गुजरात की ओर से गेंदबाजी करने आए स्पिनर साईं किशोर। पारी के 9वें ओवर में विराट ने किशोर की गेंद पर एक तेज शॉट लगाया। शॉट लगाने के साथ ही कोहली रन के लिए भाग पड़े लेकिन इसी बीच उनकी टक्कर साई किशोर से हो गई। इस तेज टक्कर के बाद कोहली कुछ देर तक के लिए मैदान पर ही लेट गए। यह देख फैंस भी घबरा गए कि कहीं कोहली को गंभीर चोट तो नहीं आई लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और कुछ ही देर बाद विराट ने फिर कमान संभाल ली जिसके बाद फैंस चैन की सांस ले सके। मामला गंभीर होता तो…
यह सभी जानते हैं कि विराट कोहली आरसीबी और बैंगलोर के लिए कितने जरूरी बल्लेबाज हैं। अभी टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली और मुंबई के मुकाबले का इंतजार करना है। दिल्ली के हारते ही आरसीबी के लिए प्लेऑफ की राह आसान हो जाएगी जिसके लिए कोहली का फिट रहना बेहद जरूरी है। इसके अलावा विराट कोहली को आगानी इंग्लैंड दौरे के लिए भी पूरी तरह से फिट रहना जरूरी है। ऐसे में अगर यह टक्कर के चलते मामला गंभीर होता तो विराट कोहली भविष्य के मैचों के लिए उपलब्ध न हो पाते। इससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और टीम इंडिया दोनों के लिए मुश्किलात हो जाती।

Virat Kohli IPL 2022: ‘करो या मरो’ मैच में खूब बरसा विराट कोहली का बल्ला, 73 रनों की पारी में रचा इतिहास
क्या रहा मैच का हाल
गुजरात टाइटंस के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में आरसीबी ने आज गजब का दमखम दिखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अर्धशतक की मदद से गुजरात टाइटंस ने पांच विकेट पर 168 रन बनाये थे ।पिछले कुछ मैचों से बड़ी पारी नहीं खेल सके हार्दिक ने 47 गेंद में नाबाद 62 रन बनाकर प्लेआफ की तैयारी पुख्ता की । जवाब में आरसीबी के लिये कोहली ने 54 गेंद में 73 और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने 38 गेंद में 44 रन की पारी खेली । दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 115 रन जोड़े । ग्लेन मैक्सवेल 18 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे और आरसीबी ने आठ गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की । इस जीत से आरसीबी 16 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर है लेकिन उसे दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा ।

Virat Kohli IPL 2022: वही तेवर, वही नजाकत… गेंदबाजों सावधान! विराट कोहली का बल्ला फिर चला है सीना तान
दिल्ली के हारने पर आरसीबी प्लेआफ (RCB Playoff News) में पहुंच जायेगी । वानखेड़े स्टेडियम पर ‘कोहली कोहली’ की गूंज के बीच कोहली ने फॉर्म में वापसी की । स्टेडियम में मौजूद दर्शक पूर्व भारतीय कप्तान को फॉर्म मे लौटते देखकर काफी उत्साहित नजर आये । कोहली ने तीसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी को दो चौके जड़े । इसके बाद हार्दिक को एक चौका लगाकर अपने तेवर जाहिर किये । राशिद की गेंद पर लगाये शॉट से उनका आत्मविश्वास बढा और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा । दूसरे छोर पर कप्तान फाफ डु प्लेसी ने उनका बखूबी साथ निभाया । डु प्लेसी के आउट होने के बाद मैक्सवेल ने कोहली का साथ दिया । कोहली 17वें ओवर में स्टम्प आउट हुए लेकिन तब तक टीम की जीत पक्की कर चुके थे।

RCB vs GT Highlights: विराट के तूफान में उड़ी हार्दिक की गुजरात, बैंगलोर की प्लेऑफ की उम्मीदों को लगे पंख
इससे पहले आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात के तीन विकेट दस ओवर में 72 रन पर निकाल दिये थे । रिधिमान साहा ने 22 गेंद में 31 रन बनाये लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं सके । साहा के सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल सस्ते में आउट हो गए । जोश हेजलवुड की बेहतरीन गेंद पर उन्होंने स्लिप में शॉट खेला जहां ग्लेन मैक्सवेल ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लपका । इस आईपीएल में अपने चिर परिचित फॉर्म में नहीं दिख रहे मैथ्यू वेड को मैक्सवेल ने पगबाधा आउट किया ।

वेड को हालांकि लगा था कि उन्होंने स्वीप शॉट खेला है और उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले पर रिव्यू भी लिया लेकिन वह पगबाधा आउट करार दिये गए । अल्ट्रा एज से गेंद की स्पष्ट मूवमेंट पकड़ में नहीं आई और टीवी अंपायर मैदानी अंपायर के फैसले के साथ गए । साहा ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा । कप्तान पंड्या के साथ गलतफहमी का शिकार होकर वह रन आउट हो गए । पंड्या को 14 के स्कोर पर जीवनदान मिला जिसका पूरा फायदा उठाकर उन्होंने डेविड मिलर के साथ रनगति को आगे बढाया । मिलर ने 25 गेंद में 34 रन बनाये और अपनी पारी में तीन छक्के जड़े । वानिंदु हसरंगा ने उन्हें रिटर्न कैच लेकर पवेलियन भेजा । राशिद खान ने डैथ ओवरों में छह गेंद पर नाबाद 19 रन बनाये । उन्होंने दो छक्के जड़कर स्कोर को 160 रन के पार पहुंचाया । आखिरी पांच ओवर में गुजरात ने 50 रन बनाये ।

Source link

Advertisement

Leave a Reply