Advertisement

Advertisement

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (West Indies vs England) के बीच बारबाडोस के ब्रिजटाउन में खेला गया दूसरा टी20 मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इंग्लैंड की टीम लगातार दूसरा टी20 हारने से बाल-बाल बच गई। मैच का फैसला आखिरी गेंद पर जाकर हुआ और मेहमान टीम ने 1 रन से जीत अपने नाम कर ली। इस रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर मोईन अली। चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भरोसेमंद खिलाड़ी मोईन ने इंग्लैंड की इस जीत में गेंद और बल्ले से अपना अहम योगदान दिया। दूसरा मैच जीतने के बाद इंग्लैंड ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। पहले मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। 

इंग्लैंड ने खड़ा किया 171 रनों का विशाल स्कोर

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 171 रन का विशाल स्कोर बनाया। जेसन रॉय 31 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर टीम के टॉप स्कोरर रहे। उनके अलावा मोईन अली ने 24 गेंदों पर 31 रन बनाए और वो टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे। वहीं, ​​क्रिस जॉर्डन ने 15 गेंदों पर 27, टॉम बेंटम ने 25 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 13 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर इस बार भी सबसे सफल गेंदबाज रहे और उनके खाते में दो विकेट आए। 

जीत से 1 रन से दूर रह गई वेस्टइंडीज

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 6 रन पर ही दोनों ओपनरों का विकेट गंवा दिया। पिछले मैच के हीरो ब्रेंडन किंग खाता भी नहीं खोल सके। मेजबान टीम ने एक समय 15.1 ओवर तक 98 रन पर ही अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन फिर रोमारियो शेफर्ड (28 गेंदों पर नाबाद 44) और अकील हुसैन (16 गेंदों पर नाबाद 44) ने नौवें विकेट के लिए 72 रन की अविजित साझेदारी करके टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था। लेकिन टीम एक रन से लक्ष्य से दूर रह गई। हुसैन ने अंतिम ओवर में दो चौके और 3 छक्के लगाए। शेफर्ड ने एक चौका और 5 छक्के जबकि हुसैन ने 3 चौके और 4 छक्के लगाए। 

मोईन अली का ऑलराउंड प्रदर्शन 

ऑलराउंडर मोईन ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद गेंदबाजी में कमाल किया। उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जिसमें सभी मध्यक्रम के विकेट शामिल रहे। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच सीरीज का तीसरा टी20 अब 26 जनवरी को खेला जाएगा।

Source link

Advertisement

Leave a Reply