Advertisement

Advertisement

Image Source : TWITTER, ICC
IND vs AUS WTC Final

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के केनिंग्टन ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दूसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस हाईवोल्टेज मेगा एनकाउंटर के लिए दोनों टीमों ने अपने 15 सदस्यीय फाइनल स्क्वॉड का ऐलान कर दिया था। भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले से पहले इंजरी एक बड़ी समस्या बनी हुई थी। केएल राहुल के चोटिल होने के बाद इशान किशन को टीम में शामिल किया गया था। वहीं क्वालीफायर 2 में आईपीएल 2023 के दौरान वह चोटिल हो गए। इसके बाद वह उस मैच में बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं आए और मुंबई को कनकशन सब्सटीट्यूट दिया गया।

इशान किशन को लेकर कोई पुख्ता अपडेट सामने नहीं आया है। वहीं 15 सदस्यीय टीम के एक मेंबर जयदेव उनादकट की फिटने पर भी संशय है। उनादकट भी आईपीएल 2023 में नेट में पैर फंसने के कारण प्रैक्टिस के दौरान बुरी तरह गिरे थे। इसके बाद उनका कंधा चोटिल हो गया था। इस इंजरी के बाद जयदेव उनादकट ने कोई भी मैच नहीं खेला और वह पूरे सीजन से भी बाहर हो गए थे। अभी तक बीसीसीआई ने उनको लेकर कोई भी अपडेट जारी नहीं किया है। देखना होगा कि वह इस मुकाबले तक फिट हो पाते हैं या नहीं। इसके अलावा बोर्ड ने स्टैंडबाय में तीन खिलाड़ियों को रखा था जिसमें से अब एक बदलाव करते हुए यशस्वी जायसवाल को लंदन रवानगी की टिकट दी गई।

ICC ने दिया खास अपडेट

अब आईसीसी की तरफ से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की स्क्वॉड को लेकर खास अपडेट सामने आया है। आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर दोनों टीमों के 15 सदस्यीय फाइनल स्क्वॉड पर मुहर लगाते हुए उन्हें शेयर किया है। आईसीसी की इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दो स्टैंडबाय खिलाड़ी चुने गए हैं। वहीं भारत के लिए तीन स्टैंडबाय खिलाड़ी शामिल हैं। यानी कुल 35 खिलाड़ी इस मुकाबले में दोनों टीमों के लिए नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम में जोश हेजलवुड की फिटनेस पर संशय था और उम्मीद थी कि माइकल नेसल को स्टैंडबाय में रखा जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब अगर टीमों को अपना 15 सदस्यीय स्क्वॉड बदलना है तो पहले उन्हें स्टैंडबाय सूची को प्राथमिकता देनी होगी। लेकिन इसके बाद भी अगर कोई विशम परिस्थिति उत्पन्न होती है तो आईसीसी से स्पेशल परमीशन लेनी होगी।

दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर)।

स्टैंडबाय: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर।
स्टैंडबाय: मिचेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

Source link

Advertisement