Advertisement

Advertisement

कंपनी का कहना है कि Xiaomi 4 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की बॉडी को एयरोस्पेस-ग्रेड एल्युमीनियम से तैयार किया गया है जो हल्का, मजबूत और एंटी रस्ट (जंग प्रतिरोधी) है। स्कूटर में 10 इंच ट्यूबलेस सेल्फ-सीलिंग टायर लगे हैं, जो स्कूटर के टायरों को Xiaomi DuraGel के साथ पंचर-प्रूफ और उबड़-खाबड़ सड़कों पर अधिक टिकाऊ बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Xiaomi 4 Pro पिछले मॉडल की तुलना में आकार में बड़ा है जिससे इसका वजन ज्यादा हो गया है। इसके अलावा इसमें मैग्नेटिक चार्जिंग पोर्ट और उस पर एक कैप भी मिलता है, जो सुनिश्चित करता है कि प्लग इन करते समय चार्जर सुरक्षित है। इसमें तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड दिए गए हैं, जो कि भिन्न स्पीड प्रदान करते हैं, जैसे कि 0-6 किमी/घंटा, 0-20 किमी/घंटा, और 0- 25 किमी / घंटा पर सिमित किया गया है।

Xiaomi का यह पहला स्कूटर है, जो 3 (गोल्ड) लेवल सुरक्षा रेटिंग सर्टिफिकेशन के साथ आता है। प्रत्येक डिवाइस में एक यूनिक क्यूआर कोड होता है जो केवल प्रमाणीकरण के लिए सुरक्षा की एक और लेयर प्रदान करता है। यूजर स्कूटर की स्थिति, बैटरी की जानकारी, माइलेज, रोशनी को नियंत्रित करने, मोटर को लॉक करने, फर्मवेयर को अपग्रेड करने आदि जैसी जानकारी की जांच करने के लिए ब्लूटूथ के माध्यम से स्कूटर को Xiaomi होम ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं।

xiaomi_4_pro_electric_scooter_-amp.jpg

इस इलेक्टिक स्कूटर में कंपनी ने फ्रंट eABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और रियर डुअल-पैड Disk ब्रेक सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा स्कूटर के यूजर इंटरफेस को भी नए इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ अपग्रेड किया गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 प्रो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में Xiaomi के आधिकारिक चैनलों के माध्यम से €649 (लगभग 53,000 रुपये) में उपलब्ध होगा। हालांकि इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply